दून मेडिकल कालेज में सेमिनार

दून मेडिकल कालेज में रेडियोलाजी विभाग की ओर से बीएमआरआइटी के छात्रों के लिए एक सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसमें दून पैरामेडिकल और सीएमआइएस के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। निदेशक चिकित्सा शिक्षा डा. आशुतोष सयाना व पैरामेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. हरीश बंधु ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की।

डा. सयाना ने कहा कि रेडियोलाजी का चिकित्सा क्षेत्र में अहम योगदान दिया है। यह चिकित्सा विज्ञान की आत्मा है। इसके विकास से ना सिर्फ विशेषज्ञ चिकित्सकों को मरीजों के इलाज में सहूलियत हुई, बल्कि रेडियोलोजी ने बीमारी से जुड़े उन तमाम पहलुओं को भी उजागर किया जो चिकित्सा विशेषज्ञों के लिए समझ से परे थी। रेडियोलाजी विभाग किसी भी अस्पताल में रीढ़ है। प्राचार्य डा. बंधु ने छात्रों से आह्वïान किया कि वे हर नई तकनीकी को आत्मसात करें। उसी से मरीज को बेहतर जांच एवं उपचार कर पाएंगे।

विशेषज्ञ अभिषेक आनंद, अनंतराम उनियाल, हिमांशी, निधि काला ने एक्सरे, सीटी स्कैन, एमआरआइ की नवीन तकनीकों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। साथ ही मानसिक व शारीरिक विकास के लिए टिप्स दिए। इस दौरान आयोजित क्विज प्रतियोगिता में अंकुश पाल, आकाश, मनोज नेगी विजयी रहे। इस दौरान समन्वयक महेंद्र भंडारी, अभय नेगी, गौरव चौहान, आसिफ, मयंक आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *