उत्तराखंड सरकार ने अधिकारियों से कहा- भर्ती परीक्षाओं को पारदर्शिता से कराएं संपन्न

 उत्तराखंड में भर्ती परीक्षाओं में कथित धांधली से सकते में आई प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को जिला प्रशासन के अधिकारियों को परीक्षा केंद्रों में चाक चौबंद इंतजाम करने को कहा। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा संचालित की जाने वाली चयन परीक्षाओं को शुचितापूर्ण एवं पारदर्शिता के साथ कराए जाने के संबंध में मुख्य सचिव सुखबीर सिंह संधु ने सभी ​जिलाधिकारियों एवं पुलिस अधीक्षकों के साथ एक बैठक में ये निर्देश दिए।

वीडियो कांफ्रेंस के जरिए बैठक की अध्यक्षता करते हुए संधु ने कहा कि उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की तरफ से दिसंबर में पुलिस आरक्षी, अग्निशामक एवं अन्य भर्ती परीक्षाएं कराई जानी हैं जिसके लिए उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को एक चाक चौबंद योजना तैयार करने को कहा। मुख्य सचिव ने सभी जिलाधिकारियों को प्रश्न पत्रों को रखने के लिए “डबल लॉक सिस्टम” और सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था करने तथा परीक्षा केंद्रों की वीडियोग्राफी करने के निर्देश दिए।

इसके अलावा, संधु ने परीक्षा केंद्रों में कलाई में पहनने वाली किसी भी प्रकार की घड़ी या स्मार्ट वॉच, मोबाइल फोन एवं अन्य उपकरणों को पूर्णतः प्रतिबंधित करने को कहा। उन्होंने कहा कि समय देखने के लिए परीक्षा केंद्रों में घड़ी की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए। संधू ने कहा कि परीक्षा का आयोजन समग्र तौर पर जिलाधिकारी की देखरेख में हो जबकि आयोग के सहयोग के लिए प्रत्येक जिले में नोडल अधिकारी की तैनाती की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *