केदारनाथ में दो और यमुनोत्री में एक तीर्थयात्री की हार्ट अटैक से गई जान

चारधाम यात्रा के दौरान अब तक कुल 54 यात्रियों की मौत हो चुकी है। रविवार को बाबा केदार के दर्शनों को केदारनाथ पहुंचे दो यात्रियों की हार्ट अटैक से मौत हो गई। वहीं सोमवार को यमुनोत्री में भी एक यात्री की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। केदारनाथ में 27 यात्रियों की मौत हार्ट अटैक से हो चुकी है। जबकि एक यात्री की गिरने से जान चली गई।

केदारनाथ में रविवार को प्रीति (58), निवासी ब्रजधाम, रामबाग लेन, एसवी रोड, बोरीवली महाराष्ट्र और किरीट ए त्रिवेदी (71) निवासी मुंबई की अचानक तबियत बिगड़ने से मौत हो गई। चिकित्सकों ने मौत का कारण सीने में दर्द व सांस लेने में तकलीफ होना बताया है। सीएमओ डा. बीके शुक्ला ने बताया कि अभी तक 28 यात्रियों की मौत हो चुकी है।

उधर, यमुनोत्री धाम की यात्रा पर आए श्रद्धालु की जानकीचट्टी में हार्ट अटैक पड़ने से हुई मौत। धाम में 14 यात्रियों की मौत हार्ट अटैक से हुई है। जबकि दो की मौत गिरने से हुई। चारधाम यात्रा के दौरान हार्ट अटैक से मौत के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। रुद्रप्रयाग में सीएमओ डा. बीके शुक्ला ने बताया कि शासन-प्रशासन के निर्देशों के तहत यात्रियों के स्वास्थ्य को लेकर पूरी सतर्कता बरती जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *