गैरहाजिर रहने वाले 43 चिकित्साधिकारियों की सेवाएं समाप्त

उत्तराखंड सरकार ने अपने तैनाती स्थलों से अनाधिकृत रूप से गैरहाजिर रहने वाले प्रांतीय चिकित्सा स्वास्थ्य सेवाओं के 43 चिकित्साधिकारियों की सेवाएं समाप्त कर दीं। सेवाएं समाप्त करने के संबंध में बुधवार को आदेश जारी हुए। जिन 43 चिकित्साधिकारियों की सेवाएं समाप्त की गई हैं, वे सभी नॉन-बांडेड श्रेणी के थे।

चिकित्सा स्वास्थ्य शिक्षा विभाग के अपर सचिव अमनदीप कौर द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि ये चिकित्साधिकारी न केवल अपने तैनाती स्थल से अनाधिकृत रूप से गैरहाजिर रहे बल्कि संबंधित मुख्य चिकित्सा अधिकारियों द्वारा अखबारों में छपवाए गए नोटिस का भी उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। आदेश में चिकित्सा स्वास्थ्य और परिवार कल्याण महानिदेशक से बांडेड श्रेणी के उन 18 चिकित्साधिकारियों को भी नोटिस जारी करने को कहा गया है, जो अपने तैनाती स्थल से गैरहाजिर हैं।

वहीं महानिदेशक से कहा गया है कि इन चिकित्साधिकारियों को अपने तैनाती स्थल पर एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट करने को कहा जाए और ऐसा न होने पर उनसे बांड की शर्तों के अनुसार धन वसूली की प्रक्रिया शुरू की जाए। आदेश में 15 दिनों में इसके बारे में रिपोर्ट देने को भी कहा गया है। हाल में कुल 61 चिकित्साधिकारी बिना किसी पूर्व सूचना के अपने तैनाती स्थल से गैरहाजिर मिले थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *