धामी ने की देहरादून स्मार्ट सिटी के तहत 10 और इलेक्ट्रिक बसों के संचालन की शुरुआत

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को देहरादून स्मार्ट सिटी के तहत 10 इलेक्ट्रिक बसों के संचालन की शुरूआत की। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि ये बसें आईएसबीटी से मालदेवता एवं आईएसबीटी से सहसपुर रोड के बीच चलेंगी। स्मार्ट सिटी की ‘दून कनैक्ट’ सेवा के तहत देहरादून में 4 मार्गों पर 20 इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन पहले से ही किया जा रहा है। मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय में बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने के मौके पर धामी ने कहा कि स्मार्ट सिटी के अंतर्गत देहरादून के विभिन्न यात्रा मार्गों पर संचालित की जा रही 30 इलैक्ट्रिक बसों से यात्रियों को आवागमन में काफी सुविधा होगी। इसे ‘ग्रीन एवं क्लीन सिटी’ की तरफ एक बड़ा कदम बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सार्वजनिक यातायात को सुविधाजनक बनाने के साथ ही इलैक्ट्रिक बसों के संचालन से पर्यावरण भी प्रदूषित नहीं होगा।

वहीं पुष्कर सिंह धामी ने टिकट लेकर बस में कुछ दूर तक यात्रा भी की। इस दौरान उनके साथ प्रदेश के शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल भी मौजूद थे। पहले से संचालित 20 बसों में अभी तक कुल 12.47 लाख यात्रियों द्वारा सफर किया जा चुका है। इससे 2 करोड़ 41 लाख का राजस्व प्राप्त हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *