नौचंदी मेले में द क्यू ने रखे ज़रा हटके कदम

मेरठ : विगत 350 वर्षों से उत्तर प्रदेश के मेरठ की शान कहलाने वाले नौचंदी मेले में इस बार ‘द क्यू- ज़रा हटके’ ने इसका ब्रांडिंग ज़ोन स्थापित किया है। 21 मई से शुरू हो रहे इस मेले का समापन ठीक एक माह बाद होगा। इस प्रकार मेले में उक्त ब्रांडिंग एक माह चलेगी, जिसकी घोषणा द क्यू ने की है। द क्यू भारत का उभरता हिंदी एंटरटेनमेंट टीवी चैनल है, जो आज के ज़माने की पसंद को ध्यान में रखते हुए देश के युथ और हिंदी बोलने वाले परिवारों को एंटरटेन करता है।

ऑडियंस को एंटरटेनमेंट की दुनिया की सैर कराने के वादे को पूरा करते हुए चैनल ने नौचंदी मेले में अपनी हाजिरी दर्ज कराई है, जिसमें हर साल उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों के लोग उपस्थित होते हैं। मेले में शामिल होने वाली ऑडियंस के लिए द क्यू ने विशेष तौर पर एक्सपीरियंस, इंगेजमेंट और ग्रेडिफिकेशन का खूबसूरत मिश्रण तैयार किया है। इस प्रकार, ब्रांडेड ज़ोन के माध्यम से, द क्यू अपने विज़िटर्स को चैनल के लेटेस्ट लॉन्च और शोज़ दिखाएगा और उनके साथ जुड़ने और उन्हें एंटरटेन करने के लिए कॉन्टेस्ट ज़ोन, इंटरैक्टिव गेम एक्सपीरियंस, चैनल कॉन्टेंट और प्रोमो शोकेस एक्सपीरियंस शामिल करेगा। इसे और अधिक दिलचस्प बनाते हुए कॉन्टेस्ट में जीतने वाले लोगों को आकर्षक उपहार भी भेंट किए जाएँगे।

इसमें हिस्सा लेने के लिए पार्टिसिपेंट, कॉन्टेस्ट के अनुरूप एक क्यू कार्ड का चयन कर सकता है, जिसमें वह भाग लेना चाहता है और इसके अनुसार उसके समक्ष द क्यू प्रोग्राम्स के वीडियो कमर्शियल्स टेलीकास्ट किए जाएँगे। इसके बाद एंकर कुछ प्रश्न पूछेगा और पार्टिसिपेंट को इनके उत्तर देने के लिए केवल 45 सेकंड का समय मिलेगा। पार्टिसिपेंट द्वारा सही उत्तर दिए जाने पर उसे द क्यू की ओर से एक आकर्षक उपहार दिया जाएगा। सभी प्रश्न क्यू प्रोग्राम्स और चैनल नंबर पर आधारित होंगे। ट्विस्ट यह होगा कि पार्टिसिपेंट एक नज़दीकी कमरे में वीडियो देखेगा और उसके द्वारा दिए गए जवाब को सिर्फ एंकर ही सुन सकता है, ताकि अन्य पार्टिसिपेंट्स को प्रश्नों या उत्तरों के बारे में कोई सुराग न मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *