पर्यटकों को इनर लाइन परमिट मिलने शुरू

सीपीडब्ल्यूडी ने दारमा घाटी की सड़क खोल दी है। इसके बाद प्रसिद्ध पंचाचूली ग्लेशियर के पर्यटकों की आवाजाही बढ़ गई है। इससे दांतू और दुग्तु के होम स्टे संचालकों के चेहरे खिल गए हैं। सड़क खुलने के बाद प्रशासन भी आज सोमवार से पर्यटकों के लिए इनलाइन परमिट जारी करने का काम शुरू कर दिया है।

सड़क खुल जाने से चीन सीमा की सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मियों की आवाजाही भी तेज हो गई है। दांतू होम स्टे संचालक महेश दताल ने बताया कि अब तक आगरा, दिल्ली और स्थानीय लगभग 60 पर्यटक प्रसिद्ध पंचाचूली ग्लेशियर और अन्य पर्यटक स्थलों के दर्शन करके चले गए हैं। होम स्टे संचालक यात्रियों को प्रसिद्ध दानवीर जसुली शौक्याणी के बनाए धर्मशालाओं, पंचाचूली ग्लेशियर सहित अन्य पर्यटक स्थलों की जानकारी दे रहे हैं।

दांतू होम स्टे संचालक महेश दताल ने बताया कि करीब 100 पर्यटकों की बुकिंग हो गई है जो कुछ दिनों में आएंगे। आगरा से आए एसबीआई के अधिकारी धीरज कुमार और सचिन नौटियाल सहित अन्य पर्यटकों ने पंचाचूली ग्लेशियर के दर्शन कर दारमा घाटी की खूबसूरती की सराहना की। एसडीएम के पेशकार खीमानंद भट्ट ने बताया कि व्यास घाटी के ओम पर्वत, आदि कैलाश पर्वत और पार्वती सरोवर यात्रियों के लिए इनरलाइन परमिट आज से मिलने शुरू हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *