फर्जी डिग्री व प्रमाण पत्र बनाने वाले गिरोह के सरगना को किया गिरफ्तार E

उत्तराखंड की उधमसिंह नगर पुलिस ने फर्जी अंकतालिका और प्रमाण पत्र बनाने वाले गिरोह के सरगना को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि रूद्रपुर पुलिस ने कुछ दिन पहले शिलांग मेघालय स्थित विलियम कैरी विवि के नाम से फर्जी माकर्शीट व सर्टिफिकेट बनाने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया था।

पुलिस ने रूद्रपुर के मेट्रोपोलिस सिटी टावर के कमरा नंबर दो पर छापा मारकर गिरोह के दो सदस्यों गौरव चंद व अजय कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। पुलिस को आरोपियों के पास से कूटरचित माकर्शीट (फर्जी), माइग्रेशन सर्टिफिकेट व प्रोविजनल प्रमाण पत्र के साथ ही कुछ उपकरण बरामद हुए थे। गिरोह का सरगना तथा कीरत ट्रेडिंग कंपनी का मालिक नवदीप सिंह भाटिया उफर् पवन फरार हो गया था। आरोपी उत्तर प्रदेश के पीलीभीत का रहने वाला है। वह गिरफ्तारी से बचने के लिये लगातार ठिकाने बदल रहा था।

पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिये 20000 रूपये का इनाम भी घोषित किया हुआ था। पुलिस को आरोपी के संजय वन के जगंल में छिपे होने की जानकारी मिली। इसके बाद पुलिस अधीक्षक व पंतनगर के क्षेत्राधिकारी की अगुवाई में दिनेशपुर, पंतनगर व सिडकुल चौकी पुलिस की एक टीम गठित की गयी। टीम ने बीती देर रात को संजयवन की घेराबंदी की आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर भारी मात्रा में फर्जी डिग्रियां व अन्य दस्तावेज भी बरामद किये हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *