बदरीविशाल की शरण में पहुंचे प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज छठवीं बार केदारनाथ पहुंचकर बाबा केदार के दर्शन किए। वह यहां ढाई घंटे रहे। इसके बाद  वह बदरीनाथ धाम पहुंचे। प्रधानमंत्री आज उत्तराखंड को 3400 करोड़ रुपये के कनेक्टिविटी प्रोजेक्ट की सौगात देंगे।

बाबा केदार के दर्शन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बदरीनाथ धाम के लिए रवाना हो गए  हैं। यहां धाम में हलचल बढ़ गई है। बदरीनाथ धाम में प्रधानमंत्री के विशेष विमान के उतरने से पहले ही तीर्थयात्रियों को देवदर्शनी में रोका गया है। यहां बैरियर पर पुलिस कर्मी तैनात है।

केदारनाथ रोपवे का शिलान्यास करने के बाद पीएम मोदी आदिगुरु शंकराचार्य की समाधि स्थल  गए। वहां से लौटकर पीएम पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण करने निकले।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार भी अपने खास पहनावे में नजर आए। मंदिर में पूजा अर्चना के बाद बाहर आकर उन्होंने जनता का अभिभावदन स्वीकार किया। उनके पहनावे ने हर किसी का ध्यान खींचा। हिमाचल के खास परिधान चोला डोरा पहकर पीएम मोदी इस पहुंचे हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ पहुंच गए हैं। यहां वह नौ बजे तक केदारनाथ मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ आगमन को लेकर श्रीबदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने केदारनाथ मंदिर को 20 क्विंटल फूूलों से सजाया गया है। साथ ही मंदिर परिसर सहित केदारपुरी क्षेत्र में साफ-सफाई की गई है। प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए मंदिर के चारों तरफ रेड कार्पेट बिछाया गया है। बीकेटीसी के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने बताया कि मंदिर को भव्य रूप से सजाया गया है। इस दौरान गेंदा व अन्य फूलों के साथ ही आम, पीपल की पत्तियों की माला बनाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *