मधुर भंडारकर बोले- फिल्म निर्माण को लेकर उत्तराखंड में असीम संभावना

निर्माता-निर्देशक मधुर भंडारकर अपनी न‍िजी धार्मिक यात्रा के सिलसिले में हरिद्वार आए हुए थे। उन्होंने इस मौके पर मीडिया से दूरी बनाए रखी। सिर्फ इतना ही कहा किया उनकी निजी यात्रा है। उत्तराखंड में फिल्म निर्माण की संभावनाओं के बाबत पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि फिल्म निर्माण को लेकर उत्तराखंड में असीम संभावना है। उन्‍होंने कहा क‍ि आने वाले वर्षों में उत्तराखंड फिल्म निर्माण के प्रमुख स्थलों में शामिल होगा।

श्रीजयराम आश्रम में रविवार से शुरू हुई श्रीमद् भगवत कथा में कथा व्यास नटूभाई महाराज ने भक्तों को विविध प्रसंग सुनाए। कहा कि हरि महिमा से बढ़कर कुछ नहीं। विश्व प्रसिद्ध हरिद्वार जैसी धरा पर भगवत जैसी महा कल्याणकारी कथा का स्मरण करने से मनुष्य का जीवन सुखमय कीर्तिमान वैभवशाली होने के साथ-साथ मनुष्य का लोक और परलोक दोनों सुधर जाता है।

गोपेश्वर: संयुक्त रामलीला मंच की ओर से गोपेश्वर बस स्टेशन पर आयोजित रामलीला में शनिवार की शाम कवियों के नाम रही। इस दौरान कवियों ने अपनी कविताओं से रामलीला में पहुंचे दर्शकों को खूब खुदगुदाया। वहीं, रामलीला मंचन में सीता हरण का दृश्य भी दर्शकों के लिए खासा रोमांचित भरा रहा।

गोपेश्वर बस स्टेशन पर आयोजित रामलीला में शनिवार को रामलीला मंच पर कलश लोक सांस्कृतिक संस्था की ओर से कई कवियों ने अपनी हस्य कविताओं से दर्शकों को खूब गुदगुदाया। हास्य कवि मुरली दीवान ने गाजर घास, ओमप्रकाश सेमवाल ने दुनिया स्येयीं च गैणा, बियां छन तु भि उठ्यूं रौ, तेजपाल सिंह रावत ‘निर्मोही ने बिसरीग्यां जब हम अपड़ा कर्मकाण्डों तैं, बृजेश रावत ने ब्यो बरात्यूं कु कैमरा मोबाइल व राजा तिवारी ने ऐगे ऋतु राज ऐगी सुरभि कविताओं से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *