उत्तर भारत में शीत लहर की शुरूआत हो चुकी है ऐसे में घने कोहरे की वजब सेप्रभावित उड़ानों के यात्रियों के लिए एयर इंडिया ने ‘फॉगकेयर’ की शुरुआत की है। यह शुरुआत में दिल्ली हवाईअड्डे से आने और जाने वाली उड़ानों के लिए होगी। यह पहल उन यात्रियों तक सक्रिय तौर पर पहुंचने के लिए है जिनकी फ्लाइट बुरी तरह प्रभावित हुई हैं और कोहरे के दौरान उनके रद्द होने की आशंका है।
एयर इंडिया ने बताया कि लंबी प्रतीक्षा की असुविधा से बचने के लिए यात्री तय कर सकते हैं कि हवाई अड्डे की यात्रा करनी है या नहीं । ‘फॉगकेयर’ के तहत, यात्रियों के पास बिना किसी अतिरिक्त लागत के अपनी प्रभावित उड़ानों को पुनर्निर्धारित या रद्द करने का विकल्प होगा और हवाईअड्डों पर भीड़ कम करने में भी मदद मिलेगी।
एयरलाइन ने अपने एक विज्ञप्ति में कहा कि इस प्रयास से हवाईअड्डों पर भीड़ कम करने में भी मदद मिलेगी। और प्रभावित उड़ानों के यात्रियों को ई-मेल, कॉल और एसएमएस भेजे जाएंगे, जिससे उन्हें कोहरे से संबंधित व्यवधानों के कारण होने वाली असुविधा को कम करने के आसान विकल्प मिलेंगे।