आठ परीक्षाओं की होगी जांच, नौ और आरोपितों को मिली जमानत, पढ़ें मामले की लेटेस्‍ट अपडेट

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) की ओर से पूर्व में आयोजित आठ परीक्षाओं की तकनीकी जांच पूर्व आइएएस अधिकारी एसएस रावत की अध्यक्षता में गठित तीन सदस्यीय कमेटी करेगी।

कमेटी के दो अन्य सदस्यों में सेवानिवृत्त उच्च न्यायालय के एडवोकेट जनरल बीके माहेश्वरी व आइटीडीए के विशेषज्ञ संजय माथुर शामिल हैं। टीम एक पखवाड़े में जांच रिपोर्ट आयोग को सौंपेंगी। जांच रिपोर्ट आने के बाद आयोग इन परीक्षाओं पर अंतिम निर्णय लेगा।

इसकी पुष्टि उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव सुरेंद्र सिंह रावत ने की है। आयोग की बोर्ड बैठक 18 अक्टूबर को अध्यक्ष जीएस मार्तोलिया की अध्यक्षता में मुख्यालय में हुई थी। बैठक में आयोग के सचिव एसएस रावत, सदस्य विनोद चंद्र रावत व डा.प्रकाश थपलियाल मौजूद रहे थे।

आयोग की ओर से पूर्व में आयोजित विभिन्न परीक्षाओं में धांधली की एसटीएफ और विजिलेंस जांच कर रही है। आयोग की ओर से संपन्न अन्य आठ परीक्षाओं में से चार के परिणाम घोषित किए जा चुके हैं।

इन परीक्षाओं की शुचिता पर अभी तक कोई सवाल नहीं उठे हैं, लेकिन परीक्षा उसी कंपनी ने करवाई, जो अन्य परीक्षाओं में नकल और धांधली में शामिल रही है। बैठक में निर्णय लिया गया है कि पूर्व में आयोजित आठ परीक्षाओं की जांच कराई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *