उत्‍तराखंड को ऊर्जा के क्षेत्र में अग्रणी बनाने के हों प्रयास, प्रतिबद्धता के साथ करना होगा कार्य

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड जल विद्युत निगम से जल विद्युत उत्पादन के क्षेत्र में अपनी विकासशील सोच, क्षमता विकास एवं बेहतर कार्य संस्कृति के साथ प्रदेश को ऊर्जा के क्षेत्र में देश का अग्रणी राज्य बनाने की दिशा में कार्य करने की अपेक्षा की है। उन्होंने कहा कि राज्य स्थापना के मूल में उत्तराखंड को ऊर्जा प्रदेश बनाने की अवधारणा को भी साकार करने में विद्युत निगमों से सक्रियता से सहयोगी बनना होगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मंगलवार को उत्तराखंड जल विद्युत निगम के 22 वें स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शाम‍िल हुए। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि यूजेवीएनएल ने जल विद्युत क्षेत्र में अपनी विकासशील सोच, अभूतपूर्व क्षमता एवं उच्च कोटि की कार्य संस्कृति के बल पर आज राज्य ही नहीं अपितु देशभर के सरकारी संस्थानों के बीच अपनी एक अलग पहचान बनाई है।

उन्होंने कहा कि हमें राज्य के नैसर्गिक, प्राकृतिक सौंदर्य एवं संसाधनों का बेहतर उपयोग करना होगा। राज्य आर्थिकी के विकास के लिये समेकित प्रयास करने होंगे। इस अवसर पर सचिव ऊर्जा आर मीनाक्षी सुंदरम व प्रबंध निदेशक संदीप सिंघल ने निगम के लाभांश का 20 करोड़ और प्रबंध निदेश पिटकुल पीसी ध्यानी ने 5 करोड़ का लाभांश का चेक मुख्यमंत्री को भेंट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *