कालापानी मुद्दे पर बोले नेपाल के पूर्व पीएम ओली, भारत से गंभीरता से की जाएगी वार्ता

नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री ने दार्चुला और बैतड़ी में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कालापानी मुद्दे पर भारत से गंभीरता से वार्ता करने की बात कही। उन्होंने कहा कि सरकार बनने पर झूलाघाट में काली नदी पर मोटर पुल का निर्माण किया जाएगा।

नेपाल में 20 नवंबर को चुनाव होने हैं। शुक्रवार को चुनाव प्रचार के लिए नेकपा एमाले के अध्यक्ष एवं पूर्व प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली धनगढ़ी से हेलीकॉप्टर से दार्चुला पहुंचे। उन्होंने एमाले पार्टी के उम्मीदवार सांसद गणेश धामी और विधायक के उम्मीदवार हरदीप जोशी के पक्ष में चुनाव प्रचार किया।

उन्होंने नौ सितंबर को दार्चुला में आई भीषण आपदा में जान गंवाने वाले लोगों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की। उन्होंने लाली और टिकड़म में बने झूलापुल को अपनी उपलब्धि बताया। कहा कि उनकी पार्टी की सरकार बनने पर कालापानी मुद्दे पर भारत सरकार के साथ गंभीरता से वार्ता की जाएगी। उन्होंने कहा कि छारछुम में भारत-नेपाल के बीच बन रहे मोटर पुल का निर्माण शीघ्र होना चाहिए ताकि दोनों देशों के लोगों को सुविधा मिल सके। इस दौरान लेखराज भट्ट सुदूर पश्चिम प्रदेश प्रभारी, गणेश सिंह धामी प्रतिनिधि सभा दार्चुला उम्मीदवार, जिला अध्यक्ष प्रेम सिंह धामी सहित अन्य पार्टी कार्यकर्ता और जनता मौजूद थी।

इधर दार्चुला में चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री ओली बैतड़ी पहुंचे। बैतड़ी जिले के पाटन में पूर्व प्रधानमंत्री ने खुली सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यदि उनकी सरकार बनी तो झूलाघाट में झूलापुल के स्थान पर मोटर पुल का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने बैतड़ी में पाए जाने वाले खनिजों के लिए फैक्टरी लगाकर रोजगार मुहैया कराने की बात कही। साथ ही महाकाली कॉरिडोर का काम पूरा करने का वादा जनता से किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *