कौन बनेगा मुख्यमंत्री: सीएम पद के लिए पुष्कर सिंह धामी चर्चाओं में सबसे आगे, खटीमा से देहरादून लौटे तो निशंक से की मुलाकात

कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का नाम सीएम पद के लिए चर्चाओं में सबसे आगे है।
धामी बुधवार को नई दिल्ली से अपनी विधानसभा खटीमा पहुंचे थे। बृहस्पतिवार शाम को वह देहरादून लौट आए। देहरादून लौटकर सीधे पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक से मिलने पहुंचे
pushkar singh dhami
विस्तार
भाजपा केंद्रीय नेतृत्व ने बेशक उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के नाम को लेकर पत्ते नहीं खोले हैं, लेकिन सियासी चर्चाओं में कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सबसे आगे हैं। उनके बाद कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, डॉ. धन सिंह रावत, पूर्व सीएम डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक व केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट और प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के नामों की चर्चा है।

धामी बुधवार को नई दिल्ली से अपनी विधानसभा खटीमा पहुंचे थे। बृहस्पतिवार शाम को वह देहरादून लौट आए। देहरादून लौटकर उन्होंने सीधे पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक के निवास स्थल की ओर रुख किया। डॉ. निशंक के घर पहुंचकर धामी ने उन्हें होली पर्व की शुभकामनाएं दीं।

दोनों नेताओं ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली की बधाई दी। इधर, सियासी हलकों में यह चर्चा है कि होली की शुभकामनाओं के बहाने धामी पार्टी के कुछ और वरिष्ठ नेताओं से भेंट करेंगे। इधर, बृहस्पतिवार को भी मुख्यमंत्री के नाम को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म रहा। अटकलों में धामी सबसे आगे चल रहे हैं।
माना जा रहा है कि चुनाव में अहम भूमिका निभाने वाले पार्टी के दो प्रमुख नेताओं ने भी धामी के पक्ष में संकेत दिए हैं, लेकिन केंद्रीय नेतृत्व ने अभी कोई इशारा नहीं किया है। इससे रहस्य गहराता जा रहा है। केंद्रीय नेतृत्व की चौंकाने वाले फैसलों की परंपरा के चलते रहस्य और ज्यादा गहरा हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *