गैंगस्टर यशपाल तोमर के खिलाफ 1800 पन्नों की चार्जशीट कोर्ट में दाखिल

गैंगस्टर और भूमाफिया यशपाल तोमर और उसके दो साथियों के खिलाफ एसटीएफ ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है। 1800 पन्नों की इस चार्जशीट में उस पर धोखाधड़ी, जालसाजी और अन्य गंभीर धाराओं में आरोप हैं। यशपाल तोमर पर आरोप है कि उसने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में लोगों को डरा धमकाकर लोगों की जमीनें अपने रिश्तेदारों के नाम की थीं।इस तरह से वह 300 करोड़ रुपये से भी अधिक की संपत्ति का मालिक बन बैठा। पिछले साल ही दोनों राज्यों के प्रशासन ने उसकी इस संपत्ति को जब्त किया था। गौरतलब है कि गैंगस्टर यशपाल तोमर के खिलाफ दिसंबर 2021 में हरिद्वार के एक बड़े व्यापारी ने शिकायत की थी। व्यापारी को धमकाते हुए उनकी संपत्ति हड़पने की धमकी दी गई थी।

मामले में ज्वालापुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ और एसटीएफ ने इसकी जांच शुरू की। एसटीएफ को पता चला कि यशपाल तोमर केवल हरिद्वार ही नहीं बल्कि बागपत और इसके आसपास के जिलों में भी इसी तरह के काम करता है।
उसके खिलाफ विभिन्न थानों में गंभीर धाराओं में कई मुकदमे दर्ज हैं। पिछले साल 29 जनवरी को गैंगस्टर यशपाल तोमर और उसके साथी गजेंद्र को गुरुग्राम से गिरफ्तार कर लिया गया। एसटीएफ ने उसकी संपत्तियों की जांच की तो यह 300 करोड़ रुपये से भी अधिक की पाई गईं। उत्तर प्रदेश में वह राज्य स्तर का भूमाफिया घोषित किया गया था। इसके बाद उसकी संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई शुरू की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *