चंपावत में नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में 65 वर्षीय बुजुर्ग पर मामला दर्ज

उत्तराखंड के चंपावत जिले के लोहाघाट क्षेत्र में रिश्तों को तार-तार करने वाला एक मामला सामने आया है, जहां अपनी दिव्यांग और नाबालिग भतीजी से दुष्कर्म करने के आरोप में 65 वर्षीय बुजुर्ग पर मामला दर्ज किया गया है। घटना के सामने आने के बाद से आरोपी फरार है। राजस्व पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले को नियमित पुलिस को सौंप दिया है, जो उसकी तलाश में जुटी है।

बाराकोट के तहसीलदार विजय गोस्वामी ने बताया कि पीड़िता की मां की तहरीर के आधार पर उसके ताऊ गणेश सिंह के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 और 506 के अलावा यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण करने वाले कानून (पॉक्सो अधिनियम) के तहत राजस्व पुलिस में मामला दर्ज किया गया। आरोपी ने दुष्कर्म की जानकारी परिजनों को देने पर कथित तौर पर पीड़िता को जान से मारने की धमकी भी दी थी। पीड़िता का चिकित्सकीय परीक्षण करवाने के बाद अपर जिला मजिस्ट्रेट हेमंत वर्मा के आदेश पर मामला नियमित पुलिस को सौंप दिया गया। घटना के बाद से फरार आरोपी की तलाश में दो टीम जुटी हैं।

वहीं लोहाघाट के पुलिस थानाध्यक्ष मनीष खत्री ने बताया कि आरोपी का पता लगाने के लिए सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं और बाराकोट मार्ग पर चलने वाले वाहन चालकों से भी आरोपी के बारे में जानकारी हासिल करने का प्रयास किया जा रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *