छावला पीड़िता के माता-पिता से मिले CM धामी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को 2012 छावला सामूहिक दुष्कर्म कांड की पीड़िता के माता-पिता से मुलाकात की और बताया कि प्रदेश की बेटी को न्याय दिलाने के लिए राज्य सरकार हर संभव प्रयास कर रही है।

यहां जारी एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, धामी ने नई दिल्ली स्थित उत्तराखंड सदन में पीड़िता के माता-पिता से कहा कि पीड़िता हमारे उत्तराखंड की बेटी है और उसे न्याय दिलाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। धामी ने पीड़िता के माता-पिता को बताया कि उन्होंने केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री किरेन रिजिजू से भी इस संबंध में बात की है। उन्होंने यह भी कहा कि मामले से संबंधित वकील चारू खन्ना से भी पूरी जानकारी ली गई है। मुख्यमंत्री ने कुछ दिन पूर्व पीड़िता के पिता से फोन पर भी बात की थी और कहा था कि वे जल्द ही दिल्ली आकर उनसे मुलाकात करेंगे।

हाल में उच्चतम न्यायालय ने दिल्ली के छावला क्षेत्र में 19 वर्षीय युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले में निचली अदालत से मृत्यु दंड की सजा ​पाने वाले तीन आरोपियों को बरी कर दिया था। उत्तराखंड के पौड़ी जिले की रहने वाली पीड़िता गुरूग्राम साइबर सिटी में काम करती थी। वर्ष 2014 में निचली अदालत ने मामले को ‘दुर्लभ से दुर्लभतम’ करार देते हुए तीनों आरोपियों को मृत्युदंड की सजा सुनाई थी। निचली अदालत के इस फैसले को दिल्ली उच्च न्यायालय ने भी सही ठहराया थ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *