जब बीच शूटिंग में विदा हो गए ऋषि कपूर फिर परेश रावल ने कैसे निभाया उनका किरदार?

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार ऋषि कपूर की आखिरी फिल्म ‘शर्माजी नमकीन’ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो चुकी है। गौरतलब है कि ‘शर्माजी नमकीन’ की शूटिंग के दौरान ही 30 अप्रैल 2020 को दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर उर्फ चिंटू जी का निधन हो गया था। प्रोस्थेटिक, वीएफएक्स के इस्तेमाल पर विचार करने के बाद अभिनेता परेश रावल को ‘शर्माजी नमकीन’ के बचे हुए दश्यों को पूरा करने का जिम्मा सौंपा गया। हालांकि पहले ऋषि कपूर और फिर परेश रावल के साथ वीणा मनचंदा का किरदार निभाना जूही चावला के लिए आसान नहीं था।
1992 से लेकर अब तक आपने दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर के साथ कई फिल्मों में काम किया। यूं ‘शर्माजी नमकीन’ की शूटिंग के दौरान उनका इस कदर दुनिया को अलविदा कहना और फिर अभिनेता परेश रावल के साथ ऋषि कपूर के अधूरे दृश्यों को फिल्माने का आपका यह अनुभव कैसा रहा?
चिंटू जी से जलन होती थी – जूही चावला
हंसते-हंसते दिल को छू लेनी वाली फिल्म ‘शर्माजी नमकीन’ की स्क्रिप्ट पढ़ने के तुरंत बाद ही हमने इसके लिए हां कह दिया था। मजेदार ट्विस्ट के बाद खट्टी – मीठी जिंदगी को दर्शाने वाली इस फिल्म की कहानी सुनकर ही मजा आ गया था। जब इस बात की जानकारी मिली कि इस फिल्म में चिंटू जी (ऋषि कपूर) शर्माजी का किरदार निभाने वाले हैं, तो उत्साह और बढ़ गया। हालांकि बतौर अभिनेता चिंटू जी से जलन भी होने लगी थी। क्योंकि उन्हें फिल्म में अपने जैसा ही खट्टा-मीठा किरदार मिला था।
अचानक फोन आया कि चिंटू जी…
लेकिन जब शूटिंग शुरू हुई तब उनकी तबीयत ठीक नहीं थी। इसलिए शूटिंग को बीच में ही रोक दिया गया और वह ईलाज के लिए चले गए। हम सब उनका इंतजार कर रहे थे। एक साल बाद जब चिंटू जी ठीक होकर भारत लौटे, तब हमने फिर से शूटिंग शुरू की। दिल्ली में आठ दिनों की शूटिंग के बाद मैं ब्रेक लेकर मुंबई आ गई। लेकिन अचानक सेट से फोन आया कि चिंटू जी को ठीक नहीं लग रहा है, इसलिए अभी कुछ दिनों के लिए शूटिंग को पोस्टपोन किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *