डीआईजी बोले, दीपावली बढ़ेगी हल्द्वानी की सुरक्षा, सादे वर्दी में गश्त करेंगे पुलिसकर्मी

डीआइजी डा. नीलेश आनंद भरणे ने मंगलवार को सर्किल के एसएसपी व यातायात निरीक्षकों के साथ वर्चुअल बैठक की। उन्होंने कहा कि दीपावली नजदीक आते ही बाजार में लोगों की आवाजाही बढ़ गई है। भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में पैदल गश्त कराई जाए। संवेदनशील सीमाओं पर बैरियर लगाकर चेकिंग करने के साथ ही दमकल विभाग को अलर्ट मोड़ पर रखा जाए।

मंगलवार को हुई बैठक में डीआइजी ने कहा कि सभी थाना प्रभारी दीपावली से पहले सीएलजी बैठक करेंगे। भीड़भाड़ वाले बाजारों में पैदल गश्त के साथ पिकेट ड्यूटी लगाई जाएगी। बैंक व एटीएम की सुरक्षा के लिए बैंक अधिकारियों से वार्ता करेंगे। पूर्व में चलाए गए इवनिंग स्टार्म अभियान की तर्ज पर औचक चेकिंग की जाए। सभी जिला प्रभारी फायर यूनिटों व उपलब्ध अग्निशमन उपकरणों को अलर्ट स्थिति में रखेंगे।

आवश्यकता पडऩे पर एसडीआरएफ को भी ड्यूटी पर लगाया जाएगा। सभी थाना प्रभारियों को यह भी सुनिश्चित करना होगा कि आतिशबाजी की दुकानों को निर्धारित स्थानों पर ही लगाया जाए। कार्यालयों, पुलिस लाईन, अन्य मदों में संबद्ध अधिकारी व कर्मचारियों को भी त्यौहार के दौरान शांति व्यवस्था ड्यूटी के लिए लगाया जाए। बाजारों में एएचटीयू, महिला पुलिस व डाग स्क्वायड चेकिंग करेंगे। जिला कंट्रोल कक्ष से प्रत्येक घंटे में सीक्यू करते हुए लोकेशन हासिल की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *