नानकमत्ता के कुख्यात स्मैक तस्कर भाइयों पर गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज

नानकमत्ता के साथ ही पहाड़ में स्मैक चढ़ाने वाले तीन सगे भाइयों के खिलाफ थाना अध्यक्ष ने गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज कराया है। तीनों भाई संगठित होकर बड़े पैमाने पर स्मैक का अवैध कारोबार करते हैं।

थानाध्यक्ष देवेंद्र गौरव ने नानकमत्ता और कुमाऊ के विभिन्न जिलों में संगठित होकर स्मैक तस्करी करने वाले ग्राम गिद्धौर निवासी हरजिंदर सिंह लाली, उसके भाई कक्का सिंह कक्की और सुवेग सिंह पुत्रगण बग्गा सिंह के खिलाफ गिरोहबंद एवम समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया है।

गैंगस्टर एक्ट में निरुद्ध तीनों सगे भाइयों ने स्मैक तस्करी के जरिए अवैध रूप से काफी धन एकत्र कर रखा है। हरजिंदर सिंह गिरोह का सरगना है। जिसके इशारे पर दोनों भाइयों ने नशे के कारोबार को नानकमत्ता से लेकर कुमाऊं के कई जिलों में फैला रखा है। नानकमत्ता पुलिस लगातार आरोपितों के नेटवर्क को तोड़ने में जुटी हुई है।

कुख्यात स्मैक तस्करों ने पुलिस की निगाह से बचने के लिए रिश्तेदारों के नाम वाहन आदि संपत्ति खरीद रखी हैं। आरोपितों ने कई स्थानों पर प्लाट और भूमि भी खरीदी है। पुलिस अवैध रूप से अर्जित की गई चल अचल संपत्ति की तस्दीक करने में जुट गई है।

देवेंद्र गौरव, थाना अध्यक्ष नानकमत्ता ने बताया कि नशे पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस लगातार प्रयासरत है। तस्करो की अवैध कमाई से जुटाई संपत्ति की पुष्टि हुई है। नशा तस्करी में सक्रिय तीन सगे भाईयों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *