नौ दिसंबर को एलबीएस अकादमी में प्रशिक्षु आईएएस अधिकारियों को संबोधित करेंगी राष्ट्रपति मुर्मू

नौ दिसंबर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू लालबहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी में 97 फाउंडेशन कोर्स के प्रशिक्षु अधिकारियों को संबोधित करेंगी। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने उनके मसूरी दौरे की तैयारियां तेज कर दी हैं।

सोमवार को इस संबंध में अधिकारियों ने अकादमी प्रशासन के साथ बैठक की। साथ ही पुलिस अधिकारियों ने अकादमी से पोलो ग्राउंड स्थित हेलीपैड तक जगह-जगह निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का खाका तैयार कर लिया। अधिकारियों के मुताबिक, नौ दिसंबर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू एक दिवसीय दौरे पर मसूरी आएंगी। यहां राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी में 97 फाउंडेशन कोर्स के 455 अधिकारियों को संबोधित कर देहरादून लौट जाएंगी।

राष्ट्रपति के आगमन को लेकर शहर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रहेगी। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि राष्ट्रपति की सुरक्षा में पोलो ग्राउंड से अकादमी तक एक आईजी स्तर के अधिकारी, दो आईपीएस और 200 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। साथ ही अन्य सुरक्षाकर्मी भी तैनात किए जाएंगे। इस बीच कुछ रूट भी डायवर्ट किए जा सकते है। एसडीएम शैलेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि राष्ट्रपति के आगमन की तैयारियां जोरों से चल रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *