पंजाब से आए लोगों ने हिमाचल विधानसभा के बाहर फहराया खालिस्तानी झंडा?

हिमाचल विधानसभा के मुख्य द्वार और दीवारों पर ‘खालिस्तान’ के झंडे बंधे पाए जाने के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार को कहा कि सरकार विभिन्न राज्यों के साथ सीमाओं पर सुरक्षा की समीक्षा करेगी। कांगड़ा के पुलिस अधीक्षक ने इस बात की संभावना जताई है कि घटना में “पंजाब के कुछ पर्यटकों” का हाथ है। सीएम ने इसी के बाद सीमा सुरक्षा की समीक्षा की बात कही है।

हिमाचल प्रदेश एक पहाड़ी राज्य है जो भारत के विभिन्न हिस्सों से पर्यटकों को आकर्षित करता है। यह जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, उत्तराखंड, हरियाणा और पंजाब के साथ अपनी सीमा साझा करता है।

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए जयराम ठाकुर ने कहा, “मैं घटना की निंदा करता हूं। मैं राज्य के लोगों से शांति बनाए रखने का आग्रह करता हूं। अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हम जल्द ही अन्य राज्यों के साथ अपनी सीमाओं पर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करेंगे।”

मुख्यमंत्री ने आगे बताया कि घटना के बाद प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और दोषियों को पकड़ने के लिए जांच के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने कहा, “घटना दुर्भाग्यपूर्ण है और मैंने जांच के आदेश दिए हैं। एक प्राथमिकी भी दर्ज की गई है और हम दोषियों को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *