पीएनबी से दिनदहाड़े 15 लाख की लूट

मुरादाबाद रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) की शाखा में घुसे तीन बदमाशों ने बैंक कर्मियों और ग्राहकों को गन प्वाइंट पर लेकर दिनदहाड़े पंद्रह लाख रुपये की नकदी लूट ली। बैंक कर्मी लुटेरों का विरोध करने का साहस नहीं कर पाए। दिनदहाड़े हुई लूट से पुलिस महकमे में खलबली मच गई। एसएसपी समेत पुलिस के आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जानकारी जुटाई। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज कब्जे में लेकर बदमाशों की धरपकड़ के लिए जिले की सीमाएं सील कर दी हैं।

मुरादाबाद रोड स्थित सूद अस्पताल के पास दर्शन सचदेवा के भवन में 10 वर्षों से पीएनबी की शाखा है। अनाज मंडी पास होने के कारण इस शाखा में आढ़तियों और व्यापारियों के अलावा काश्तकारों के खाते अधिक हैं। बृहस्पतिवार को दोपहर 3:57 बजे असलहाधारी तीन बदमाश बैंक में घुसे। बैंक में शाखा प्रबंधक प्रतिभा यादव समेत कुल सात कर्मचारी और तीन ग्राहक मौजूद थे। बैंक कर्मियों के मुताबिक पगड़ीधारी एक युवक एक घंटे से बैंक के अंदर था। उसके दो और साथी आ गए। उनमें से एक पगड़ी पहने हुए था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक इनमें से दो बदमाशों ने बैंक कर्मियों को गन प्वाइंट पर ले लिया। एक बदमाश ने कैश काउंटर और उसके पीछे एटीएम में डालने के लिए रखी गई नकदी थैले में भर ली। इसके बाद तीनों बैंक से बाहर निकलकर फरार हो गए। बदमाश बैंक में किस वाहन से आए थे, इस बारे में पुलिस जानकारी जुटा रही है। उस समय बैंक कर्मियों ने एटीएम में डालने के लिए नकदी निकाल कर रखी थी, लुटेरे निकाले गए रुपये भी साथ ले गए।

सूचना पर काशीपुर, बाजपुर, आईटीआई, कुंडा थाने की पुलिस, एसओजी और एसटीएफ की टीमों के अलावा एसएसपी मंजूनाथ टीसी, एसपी काशीपुर चंद्रमोहन सिंह, सीओ आशीष भारद्वाज, सीओ बाजपुर वंदना वर्मा आदि मौके पर पहुंचीं। पुलिस टीमों ने सीसीटीवी फुटेज कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। एसएसपी ने बताया कि इस घटना में लूटी गई रकम को लेकर स्थिति स्पष्ट नही हैं। वहीं बैंक कर्मियों ने पंद्रह लाख रुपये लूटे जाने की बात कही है। लूट की सूचना पर बैंक के एजीएम संजीव कुमार भी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *