बप्पी लाहिड़ी: मसूरी से भी जुड़ी हैं बॉलीवुड के रॉक स्टार सिंगर की यादें

बॉलीवुड के रॉक स्टार सिंगर बप्पी लाहिड़ी का यूं जाना आज पहाड़ों की रानी मसूरी को गमगीन कर गया। शहर के संगीत प्रेमियों को अनायास ही 15 साल पहले का शरदोत्सव याद आ गया जिसमें पांच गाने गाकर बप्पी दा ने रंग जमा दिया था। उन्हें देखने और सुनने के लिए भीड़ इस कदर उमड़ी थी कि पुलिस- प्रशासन को व्यवस्था बनाए रखने में पसीना छूट गया था।

बात सन 2007 की है जब सिल्वर्टन के ग्राउंड में शरदोत्सव का आयोजन किया गया था। तत्कालीन नगर पालिका अध्यक्ष मनमोहन सिंह मल्ल के मुताबिक बप्पी दा समय से पहले आए और बेहद आत्मीयता से सबसे मिले। उन्होंने किसी भी प्रशंसक को निराश नहीं किया।

शरदोत्सव में उन्होंने ‘याद आ रहा है तेरा प्यार’, ‘यार बिना चैन कहां रे’ और ‘तम्मा तम्मा लोगे’ सहित पांच हिट गीत गाए थे। उस वक्त सभासद रहे विनोद सेमवाल और रमेश भंडारी ने बताया उनके गाने सुनकर भीड़ बेकाबू हो गई थी। बड़ी मुश्किल से आयोजकों ने पुलिस-प्रशासन के सहयोग से व्यवस्था को संभाला।
कार्यक्रम के इंवेट मैनेजर रहे रजत अग्रवाल ने बताया कि बप्पी लाहिड़ी अपने परिवार के साथ मसूरी आए थे। उन्होंने और सा रे गा मा पा चैलेंज 2007 की फाइनलिस्ट मौली दवे के साथ मिलकर शानदार प्रस्तुति दी थी। वे जेपी होटल में ठहरे थे, लेकिन आयोजकों द्वारा होटल का चार्ज देने में देरी के कारण उन्हें दो घंटे तक रुकना पड़ा। इस दौरान वे बेहद शांत दिखे थे और अपने प्रशंसकों से मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *