भारतीय करेंसी पर गांधी जी संग छपे लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर, अरविंद केजरीवाल ने की केंद्र सरकार से मांग

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने प्रेस वार्ता में भारतीय नोट को लेकर केंद्र सरकार से बड़ी मांग की है। दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि हम सब चाहते हैं कि भारत विकसित देश बने, मगर प्रयास तभी सफल होते हैं जब देवी देवताओं की कृपा होती है। इसलिए मैं केंद्र से मांग करता हूं कि भारतीय करेंसी पर गांधी जी की फोटो के दूसरी तरफ लक्ष्मी-गणेश जी की तस्वीर छापी जाए।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम सभी चाहते हैं कि भारत अमीर देश बने। भारत में रहने वाले सभी परिवार अमीर बने। आम आदमी पार्टी के प्रमुख केजरीवाल ने कहा कि आज मेरी केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील है कि भारतीय करेंसी के ऊपर गांधी जी की तस्वीर के साथ माता लक्ष्मी और गणेश जी की तस्वीर लगाई जाए। केजरीवाल ने कहा कि हम सभी नोट बदलने की मांग नहीं कर रहे। हम चाहते हैं कि नए नोटों पर यह नियम लागू किए जाए।

अरविंद केजरीवाल ने कहा हमें भारतीय अर्थव्यवस्था को आगे ले जाने के लिए बहुत प्रयास करने की जरूरत है, लेकिन इसके साथ देवी-देवताओं के आशीर्वाद की भी जरूरत है। दिल्ली के सीएम ने कहा कि भारतीय करेंसी पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर होगी तो पूरे देश को उनका आशीर्वाद मिलेगा। माता लक्ष्मी को समृद्धि की देवी माना जाता है। गणेश जी को विघ्नहर्ता कहा जाता है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भारतीय करेंसी पर एक तरफ गांधी जी की तस्वीर है, उसे वैसे ही रहने दें। दूसरी तरफ गणेश जी और लक्ष्मी जी की तस्वीर लगाई जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *