मसूरी में आज तड़के फिर पड़ी बर्फ

पहाड़ों की रानी मसूरी में बुधवार तड़के एक बार फिर बर्फबारी हुई है। जिससे यहां की वादियां और माल रोड बर्फ की सफेद चादर से ढक गई। माल रोड में करीब दो इंच तक बर्फबारी हुई। वहीं ऊंचाई वाले इलाकों पर यहां अच्छी बर्फबारी हुई। राजधानी देहरादून की बात करें तो यहां मंगलवार को मौसम साफ रहने के बाद देर रात मौसम ने फिर से करवट ली और गरज के साथ बारिश हुई। हालांकि बुधवार सुबह दून में चटख धूप खिलने से ठंड से कुछ राहत मिली।

नई टिहरी बीती रात आंधी तूफान के साथ तेज बारिश हुई। बुधवार तड़के ऊंचाई वाले इलाकों में हल्का हिमपात भी हुआ। लेकिन बर्फ टिक नहीं पाई। रुद्रप्रयाग जिले में सुबह से मौसम खराब बना हुआ है। यहां रुक-रुक कर हल्की बूंदाबांदी हो रही है। चमोली जनपद में चटख धूप खिली है। जिससे लोगों को कड़ाके की ठंड से राहत मिली। यहां निचली चोटियों से बर्फ पिघलने लगी है। वहीं गोपेश्वर-चोपता-ऊखीमठ, जोशीमठ-औली और बदरीनाथ हाईवे रड़ांग बैंड से आगे बर्फ जमने से अवरूद्ध है। बीआरओ की जेसीबी मशीनें हाईवे को खोलने में जुटी हैं। जबकि गोपेश्वर-चोपता मार्ग को खोलने का काम अभी तक शुरू नहीं हो पाया है।
हरिद्वार में बुधवार सुबह चार बजे से तेज गर्जना के साथ बारिश हुई और हवा चली। जिसके बाद कोहरा लग गया। देहात क्षेत्र में ओलावृष्टि भी हुई। यहां फिलहाल मौसम खराब बना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *