मां हीराबेन को मुखाग्नि देने के बाद काम पर लौटे पीएम

अपनी मां को खोने के दिन भी आधिकारिक कार्यक्रमों को जारी रखने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फैसले की उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अन्य नेताओं ने प्रशंसा की और उनकी प्रतिबद्धता की सराहना की तथा उन्हें ‘‘कर्मयोगी” बताया। अपनी मां हीराबेन के अंतिम संस्कार में शामिल होने के बाद मोदी ने पश्चिम बंगाल में 7,800 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की शुरुआत की। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मोदी को आज बंगाल जाना था लेकिन मां के निधन के कारण वहां नहीं जा सके। उनका अंतिम संस्कार करने के बाद मोदी ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से बंगाल के कार्यकम में भागीदारी की।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने केरल में एक कार्यक्रम में कहा कि प्रधानमंत्री ने उनसे (मंत्रियों से) कहा कि वे अपने निर्धारित कार्यक्रमों को रद्द न करें और अपना काम पूरा करने के बाद ही दिल्ली लौटें। गृह मंत्री अमित शाह ने भी कर्नाटक में अपने निर्धारित कार्यक्रम में हिस्सा लिया। भाजपा नेताओं ने बंगाल में आधिकारिक कार्यक्रमों में भाग लेने वाले प्रधानमंत्री की तस्वीरें डिजिटल माध्यम से साझा कीं और ‘‘देश को पहले” रखने के लिए उनकी प्रशंसा की।
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, ‘‘दुखी हैं, लेकिन देश सर्वप्रथम!! हमारे प्रधानमंत्री की एक सर्वविदित विशेषता।” उन्होंने कहा, ‘‘अपनी मां के अंतिम संस्कार के कुछ घंटों बाद भी उन्होंने पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों में भाग लेना जारी रखा। एक सच्चा कर्मयोगी। सलाम! हमारे जैसे अनगिनत कार्यकर्ता आपके सर्वोच्च प्रयासों और प्रतिबद्धता से प्रेरित और ऊर्जावान हैं।” एक अन्य केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मोदी की कर्तव्यपरायणता, समर्पण और त्याग की प्रशंसा की।
प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता की प्रशंसा करते हुए उनके कैबिनेट सहयोगी गिरिराज सिंह ने कहा कि एक व्यक्ति के लिए इतना समर्पण संभव नहीं है। तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के. अन्नामलाई ने ट्वीट किया, ‘‘राष्ट्र पहले, स्व: अंत में। मेरे प्रधानमंत्री, मेरा गौरव!” भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने कहा, ‘‘कोई भी चीज, यहां तक कि व्यक्तिगत क्षति भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारत माता के लिए अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने से नहीं रोक सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *