यातायात पुलिस ने किया स्पेशल सेल का गठन

जिले में कोई सड़क दुर्घटना होने पर अब उसके कारणों की गहन पड़ताल की जाएगी। इसके लिए यातायात पुलिस ने स्पेशल सेल का गठन किया है। सेल में एक सब इंस्पेक्टर, एक हेड कांस्टेबल, पांच कांस्टेबल और एक महिला कांस्टेबल को शामिल किया गया है। यह सेल दुर्घटना के कारणों को खंगालने के साथ संबंधित दुर्घटनास्थल पर और सामने आए कारण से दोबारा दुर्घटना न हो, इसके लिए आवश्यक कदम भी उठाएगी।

यातायात पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सेल की ओर से प्रत्येक दुर्घटना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले विभिन्न व्यक्तियों और चेकिंग के दौरान वाहनों की आरसी व चेचिस नंबर से संबंधित दस्तावेजों की अनियमितता की जांच, सड़क हादसों के मुकदमों से संबंधित कार्रवाई के लिए संबंधित थानों के विवेचकों से समन्वय बनाकर समय पर मोटर एक्सीडेंट क्लेम ट्रिब्यूनल की रिपोर्ट न्यायालय में भेजने के साथ सड़क दुर्घटनाओं के कारणों का विवरण दिया जाएगा।

पुलिस अन्य कार्यों में व्यस्त होने के कारण सड़क दुर्घटनाओं में मुकदमा दर्ज करने तक ही सीमित रहती है। अब यातायात पुलिस की स्पेशल सेल हर दुर्घटना पर नजर रखेगी। दुर्घटना के कारणों की गहन जांच होगी। सामने आने वाले कारणों के चलते और संबंधित दुर्घटनास्थल पर फिर कोई दुर्घटना न हो, इसके लिए उचित कदम उठाए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *