राजस्व क्षेत्रों में हुआ काफी बदलाव, सीएम ने कहा- चरणबद्ध ढंग से नियमित पुलिस को सौंपे जाएंगे

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पिछले सालों में राजस्व पुलिस क्षेत्रों में काफी बदलाव आ चुका है। इसलिए सरकार इन क्षेत्रों को चरणबद्ध ढंग से नियमित पुलिस को सौंपेगी। मुख्यमंत्री राज्य सचिवालय में मीडियाकर्मियों से बातचीत कर रहे थे। राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों को राजस्व पुलिस को सौंपे जाने की तैयारी के सवाल पर उन्होंने कहा कि राज्य का बहुत सारा भूभाग राजस्व पुलिस के क्षेत्र में है, जिनमें पिछले सालों में काफी बदलाव आ चुका है।

उन्होंने कहा कि सड़कें बन गई हैं। पर्यटन गतिविधियां बढ़ी हैं। इस मसले पर सरकार काफी समय से मंथन भी कर रही थी। इससे जुड़े सभी पहलुओं पर विचार-विमर्श हो चुका है। उन्होंने कहा कि जहां पर्यटन बढ़ा है, सड़कें बनीं हैं अवस्थापना सुविधाएं बढ़ी हैं और लोगों का आवागमन तेज और अधिक हुआ है उन राजस्व क्षेत्रों को चरणबद्ध नियमित पुलिस को सौंपने की जरूरत है।

बता दें कि गृह विभाग की बैठक में सीएम ने मुख्य सचिव को इस संबंध में कार्रवाई के निर्देश दिए थे। मुख्य सचिव ने सभी जिलाधिकारियों व पुलिस अधीक्षकों से उन राजस्व क्षेत्रों के प्रस्ताव मांगे जिन्हें नियमित पुलिस को सौंपा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *