राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के विरोध में उतरे कांग्रेसियों की पुलिस से झड़प

राहुल गांधी को ईडी की ओर से पूछताछ के लिए बुलाने के विरोध में कांग्रेसियों ने राजभवन कूच करने पहुंचे। हाथीबड़कला के पास पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर प्रदर्शनकारियों को रोका। जिसके बाद पुलिस और प्रदर्शनकारियों में जमकर नोकझोंक और धक्का मुक्की हुई।

प्रदर्शन कर रहे प्रदेश अध्य्क्ष करन माहरा सहित कांग्रेस के 200 कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया। विधायक अनुपमा रावत सहित कई कार्यकर्ता इस दौरान जमीन पर लेट गए। जिन्हें पुलिस ने बमुश्किल उठा कर गाड़ी में डाला। पुलिस लाइन ले जाने के बाद उन्हें निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से कांग्रेस नेता अध्यक्ष राहुल गांधी को जांच के नाम पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज करने और एआईसीसी मुख्यालय दिल्ली को सील किए जाने के विरोध में कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार का पुतला फूंककर विरोध जताया।

वक्ताओं ने कहा कि मोदी सरकार हिटलरशाही पर उतर आई है। लोकतंत्र को खत्म किए जाने की साजिश रची जा रही है। प्रदेश अध्य्क्ष करन मेहरा, खटीमा विद्यायक भुवन कापड़ी, सूर्यकांत धस्माना,दिनेश अग्रवाल, गरिमा दसोनी,लाल चंद शर्मा,सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *