लाइफकेयर अस्पताल गोरखपुर के निर्देशक का डिजिटल सफर

नयी दिल्ली। हलचल से भरे गोरखपुर शहर में स्थित लाईफकेयर हॉस्पिटल उन लोगों के लिए उम्मीद की किरण है जो इलाज में सहायता चाहते हैं। परिवार द्वारा संचालित यह मल्टी-स्पेशलटी अस्पताल सेवाओं की व्यापक रेंज पेश करता है जिसमें, जनरल सर्जरी, यूरोलोजी, गायनेकोलोजी, ऑर्थोपेडिक्स, प्लास्टिक सर्जरी और डायलिसिस शामिल हैं। लाईफकेयर हॉस्पिटल के डायरेक्टर श्री आशीष जयसवाल इस अस्पताल की पहुंच बढ़ाना चाहते थे और गोरखपुर एवं आस-पास के शहरों में इसकी सेवाओं के बारे में जागरुकता बढ़ाना चाहते थे। उन्होंने जस्टडायल की मदद से इस लक्ष्य को हासिल किया, अस्पताल 2018 के बाद से जस्टडायल पर सूचीबद्ध है।
श्री जयसवाल के अनुसार अस्पताल को इंटरनेट के ज़रिए मिली ज़्यादातर सफलता को श्रेय जस्टडायल के साथ उनकी साझेदारी को दिया जा सकता है। वे जस्टडायल के प्रतिनिधि ही थे जिन्होंने उन्हें मार्गदर्शन दिया, और बताया कि इंटरनेट के ज़रिए वे किस तरह के अवसरों का लाभ उठा सकते हैं। इस तरह जस्टडायल ने अस्पताल की डिजिटल पहुंच को बढ़ाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया।
श्री जयसवाल शुरूआत में ऑनलाईन मार्केटिंग के साथ जुड़ने से हिचक रहे थे। वे इस मोड की प्रभाविता को लेकर ज़्यादा सुनिश्चित नहीं थे, क्योंकि उन्हें लगता था कि दूरदराज के शहरों में जागरुकता की कमी है। ऐसे में वे संदेह में थे कि ऑनलाईन मार्केटिंग में निवेश करें या नहीं। लेकिन फिर श्री जयसवाल ने जस्टडायल के साथ जुड़कर ऑनलाईन मार्केटिंग की दुनिया में प्रवेश का फैसला ले लिया। वे यह देखकर हैरान रह गए कि इस डिजिटल प्लेटफॉर्म ने उनके कारेबार को बढ़ाने के लिए ज़बरदस्त मार्केटिंग के अवसर उपलब्ध कराए।
उन्होंने अस्पताल की सभी स्पेशलटीज़ को ऑनलाईन सूचीबद्ध किया और इन लिस्टिंग्स को गोरखपुर के आस-पास के शहरों में भी विस्तारित किया गया। अस्पताल के सर्च परफोर्मेन्स में सुधार लाने के लिए उन्होंने प्रासंगिक कीवर्ड्स पर ध्यान दिया, ताकि यूज़र के लिए अस्पताल की सर्विसेज़ को सर्च करना आसान हो जाए। इसी के परिणामस्वरूप इन सेवाओं को सर्च करने वाले यूज़र्स की संख्या में बढ़ोतरी हुई और उनके कारोबार का परफोर्मेन्स लगातार बेहतर होता चला गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *