विधायक हरीश धामी ने कहा -इस पार्टी में नहीं सम्मान

धारचूला विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक हरीश धामी ने कहा कि जिस पार्टी में सम्मान नहीं, उसे छोड़ भी सकते हैं और अपना अलग दल भी बना सकते हैं। हमने कांग्रेस की स्थिति देख ली। जिस पार्टी में हमने अपना सबकुछ लगाया, उसने हमें नीचा दिखाने का काम किया। धामी के इस बयान से कांग्रेस में हड़कंप मचा है। बकौल धामी, पार्टी के कई वरिष्ठ विधायक देहरादून में बैठकर आगे की रणनीति पर विचार करेंगे।

धामी ने पार्टी के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव पर भी हमला बोला और उन पर गुटबाजी करने का आरोप लगाया और कांग्रेस आलाकमान पर भी जमकर हमला बोला। बुधवार को धामी देहरादून पहुंचे थे। उनके साथ पार्टी के कई और विधायकों के भी राजधानी पहुंचने की चर्चा है। वे देहरादून में किसी स्थान पर मंत्रणा करेंगे। इस मंत्रणा के पीछे उनकी नाराजगी मानी जा रही है। बताया जा रहा है कि वे कांग्रेस आलाकमान के नेता प्रतिपक्ष, प्रदेश अध्यक्ष और उप नेता के चयन को लेकर नाखुश हैं।

साथ ही इस बात से खफा हैं कि नई लीडरशिप तय करने में उनकी राय नहीं ली गई। इस मसले पर धामी ने मीडियाकर्मियों से खुलकर बातचीत की। वे प्रभारी के उस बयान से क्षुब्ध दिखे, जिसमें उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष, प्रदेश अध्यक्ष व उप नेता का चुनाव मेरिट के आधार पर किया गया है। धामी ने कहा कि पार्टी में तीन-तीन बार का चुनाव जीते कई विधायक हैं, लेकिन उनकी अनदेखी कर दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *