शाहजहांपुर में नदी में अचानक आया उफान, हाईवे पर पानी के बीच फंसा ट्रक

शाहजहांपुर के पुवायां में दो दिनों से रुक-रुककर हो रही बारिश के चलते भैंसी नदी में अचानक उफान आ गया। एक दशक से सूखी पड़ी भैंसी नदी में बुधवार सुबह अचानक पानी आने से ग्रामीण हैरान रह गए। नदी का जलस्तर बढ़ने से आसपास के इलाके में पानी भर गया। खुटार-पुवायां हाईवे भी पूरी तरह जलमग्न हो गया। नदी में उफान आने से हाईवे से गुजर रहा ट्रक पानी के बीच में फंस गया। ट्रक के चालक और हेल्पर भी उसी में फंस गए। चीख-पुकार मचने पर ग्रामीणों ने किसी तरह ट्रक चालक और हेल्पर को पानी से निकाला। ट्रक पानी के बीच हाईवे पर ही खड़ा है।
भैंसी नदी में उफान आने से खुटार-पुवायां हाईवे पर आवागमन बिल्कुल बंद हो गया है। लखनऊ पलिया नेशनल हाईवे पर शाहजहांपुर से खुटार तक एनएचएआई की ओर से हाईवे के चौड़ीकरण और भैंसी नदी पर नए पुल का निर्माण कार्य चल रहा है।

पुल निर्माण होने तक सूखी पड़ी भैंसी नदी में नीचे से रोड बनाकर आवागमन शुरू कराया गया था। अब बारिश में नदी में पानी चलने से आवागमन बंद हो गया है। अब वाहन खुटार से बंडा होकर पुवायां निकलेंगे। शाहजहांपुर जनपद में बुधवार सुबह दो घंटे तक झमाझम बारिश हुई। खेत पानी से लबालब भर गए, जिससे किसानों के चेहरे खिल गए। वहीं बारिश के चलते कई स्कूलों में रैनी डे घोषित कर दिया। छुट्टी होने से बच्ची बारिश में मस्ती करते दिखाई दिए। बारिश होने से मौसम खुशगवार हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *